Sarkari Job News

SSC ने लांच की नई वेबसाइट SSC.GOV.in, फिर से करना होगा OTR रजिस्ट्रेशन

SSC Launch new website ssc.gov.in
SSC Launch new website
लेखक: मो. अकमल

SSC Launch New Website: Staff Selection Commission ने नई वेबसाइट लांच की है. SSC द्वारा भर्ती की जाने बाली सभी सरकारी नौकरियो की जानकारी अब इसी नै वेबसाइट पर मिलेगी.

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना।

केंद्र सरकार की नौकरी की तलाश में हैं? तो यह सूचना आपके लिए है। भारत सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती करने वाली संस्था स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) के बारे में है। कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट बदल दी है। अब SCC की नई वेबसाइट ssc.gov.in है। आयोग ने एसएससी वेबसाइट की लॉन्चिंग के संबंध में अपनी पुरानी वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिस भी जारी किया है।

आयोग ने बताया है कि पुरानी वेबसाइट ssc.nic.in भी चलती रहेगी, लेकिन भविष्य की परीक्षाओं के लिए सभी आवेदन केवल नई वेबसाइट, यानी ssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा किए जाएंगे।

SSC ने न्यू वेबसाइट लॉन्च की है। यह नोटिस आयोग ने अपनी पुरानी वेबसाइट ssc.nic.in पर ही जारी किया है। ताकि वहां जाने वाले सभी कैंडिडेट्स को ये आवश्यक जानकारी मिल सके। एसएससी की नई वेबसाइट का पता ssc.gov.in है। इसके साथ ही आयोग ने OTR के संबंध में भी जरूरी सूचना दी है।

नए सिरे से करना होगा OTR रजिस्ट्रेशन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नई वेबसाइट पर एक बार फिर से SSC One Time Registration (OTR) करना होगा, भले ही वे पहले से पुरानी वेबसाइट पर OTR कर चुके हों। आयोग ने OTR के संबंध में भी महत्वपूर्ण सूचना दी है। आयोग की पुरानी वेबसाइट पर पहले किया गया ओटीआर अब अमान्य है।

ओटीआर से अभ्यर्थियों को यहां कुछ फायदे होंगे। उम्मीदवार को अपना व्यक्तिगत विवरण केवल एक बार दर्ज करने की आवश्यकता होगी, जो कि अलग-अलग भर्तियों के लिए बार-बार नहीं डालनी पड़ेगी।

नई वेबसाइट पर आगे आने वाली सभी एसएससी वैकेंसी की जानकारी मिलेगी, और वहां भर्ती से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं भी पूरी की जाएंगी। पुरानी वेबसाइट पर किए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे।

कैसे करें नया OTR पंजीकरण:

  1. SSC की नई वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  2. लॉगिन पर क्लिक करें और फिर Register Now विकल्प पर क्लिक करें।
  3. वन टाइम रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण भरें।
  4. मोबाइल और ईमेल के ओटीपी से सत्यापित होने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  5. आवश्यक विवरण और दस्तावेज जमा करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  6. पासवर्ड बदलें और दोबारा लॉगिन करें।

 

About the author

मो. अकमल

Hello दोस्तों, मेरा नाम है मो. अकमल, 2020 से जॉब वेबसाइट पे काम कर रहा हूँ. रोजगार न्यूज़ में काम करने का अपना अलग ही आनंद है. आने बाली सभी सरकारी नौकरी की न्यूज़ हर रोज प्रदान करता हूँ, और अपने दर्शको को सटीक जानकारी देता हूँ.

Leave a Comment